राज्य स्थापना दिवसः पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन, सीएम और राज्यपाल ने ली सलामी

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 04:18 PM (IST)

देहरादूनः देवभूमि उत्तराखंड का 19वां स्थापना दिवस राज्य में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इसी के चलते राज्य के भिन्न-भिन्न जिलों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं राजधानी देहरादून में भी भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
PunjabKesari
विभिन्न टुकड़ियों ने साहसिक खेलों का किया प्रदर्शन 
जानकारी के अनुसार, देहरादून की पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान परेड में पुलिस विभाग की विभिन्न टुकड़ियों ने साहसिक खेलों का प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
इसके साथ ही कार्यक्रम में दूसरी बार 21 सदस्यों वाले महिला जवानों ने बैंड की धुनों से कदम से कदम ताल किया। वहीं एसडीआरएफ, पुलिस अग्निशमन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग की और से भी अपने-अपने तरीके से ताकत का प्रदर्शन किया गया। 
PunjabKesari
पुलिस विभाग की 2 पुस्तिकाओं का किया विमोचन 
इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के द्वारा रैतिक परेड की सलामी ली गई। इसके साथ ही परेड का निरीक्षण भी किया। .इस दौरान मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने पुलिस विभाग की 2 पुस्तिकाओं का विमोचन भी किया।
PunjabKesari
इस मौके पर सीएम ने राज्यवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही राज्यपाल ने भी राज्यवासियों को उत्तराखंड राज्य के 18 साल पूरे होने पर बधाई देते हुए पुलिस विभाग की सराहना की।
PunjabKesari
परेड में 20 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित 
बता दें कि स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित परेड में 20 पुलिसकर्मियों को सम्मानित भीू किया गया। इसमें विशिष्ट सेवाओं के लिए 3 पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया, जबकि 18 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। इस दौरान डीजीपी अनिल कुमार रतूडी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिसकर्मियों की इस साहसिक प्रदर्शनी की जमकर सराहनी भी की। 
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static