गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा उत्तराखंड का ये बल्लेबाज, जड़े 81 गेंदों में 223 रन

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 06:37 PM (IST)

देहरादून/ब्यूरो। जो काम क्रिकेट जगत में हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा नहीं कर पाए, वह कारनामा देहरादून के क्रिकेट खिलाड़ी पारस धीमान ने कर दिखाया। 21 वर्षीय पारस धीमान ने 81 गेंदों पर 26 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 223 रन बना डाले।

जब बल्लेबाजी करने उतरे पारस धीमान विरोधी टीम के गेंदबाजों की गेदों की बखिया उधेड़ रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि जिस तरह पहाड़ के फौजी सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हैं, उसी तरह यह बल्लेबाज विरोधी टीम के गेंदबाजों की धुनाई कर रहा था।

कसिगा स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में सोमवार को हिमालयन ईगल गौचर व रॉयल क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में पारस धीमान ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमायलन ईगल के सलामी बल्लेबाज पारस धीमान ने मैदान के चारों और चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी। 

देहरादून पटेल नगर निवासी पारस धीमान ने आठ साल पहले क्रिकेट खेलना शुरू किया था। परेड ग्राउंड में तब उनके क्रिकेट कोच रविंद्र नेगी थे। विकेटकीपर और बल्लेबाज पारस धीमान कई स्थानीय टूर्नामेंट के साथ-साथ यूपीएल, यूएसएल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं।

इन दिनों वह हिमालयन ईगल क्रिकेट एकेडमी के लिए खेलते हैं। एसजीआरआर यूनिवर्सिटी में बीफार्मा चौथे वर्ष के छात्र पारस धीमान बताते हैं कि वे कई बार उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से तीन बार नार्थ जोन टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं। सोमवार को कसिगा स्कूल में खेले गए टूर्नामेंट में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।