मनमानी फीस बढ़ाने के विरोध में अभिभावकों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 10:44 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में मनमानी फीस बढ़ाने के विरोध में वेबरली हिल्स स्कूल के अभिभावकों ने बुधवार को स्कूल में प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार, अभिभावकों ने फीस कम करने के लिए प्रधानाचार्य को ज्ञापन सौंपा लेकिन प्रधानाचार्य ने ज्ञापन की रिसीविंग लेने से इंकार कर दिया और अभिभावकों को स्कूल से बाहर खदेड़ दिया। इससे गुस्साए अभिभावकों ने गुरुवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी का घेराव करने की घोषणा की।

नैशनल एसोसिएशन फॉर पेरैंट्स एंड स्टूडैंट्स राइटस के बैनर सहित वेबरली हिल्स स्कूल के अभिभावकों ने स्कूल की मनमानियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को अभिभावक संघ की अध्यक्ष गीता प्रजापति और भुवन पालीवाल के नेतृत्व में अभिभावक स्कूल की प्रधानाचार्य सुनीता श्रीवास्तव से मिले। अभिभावकों ने प्रत्येक वर्ष मनमानी फीस वृद्धि की बात उनके समक्ष रखी लेकिन उन्होंने अभिभावक और छात्रों के विषय में किसी भी प्रकार का फैसला लेने से इंकार कर दिया। 

अभिभावकों ने कहा कि अब वह मुख्य शिक्षा अधिकारी की शरण में जाएंगे। जब तक शिक्षा विभाग स्कूल के खिलाफ ठोस कार्रवाई कर नहीं करता, तब तक कोई अभिभावक फीस नहीं जमा करेगा और ना ही किताबें खरीदेगा। यदि स्कूल की ओर से बच्चों को किसी भी प्रकार से प्रताडि़त किया गया, तो सभी अभिभावक स्कूल के खिलाफ पुलिस में सामूहिक शिकायत दर्ज करवाएंगे।

prachi