BJP विधायक के भड़काऊ बयान पर पार्टी ने की कार्रवाई, नोटिस जारी कर मांगी सफाई

10/13/2019 1:48:44 PM

देहरादूनः उत्तराखंड के रुद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल का भड़काऊ बयान वायरल होने पर पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। पार्टी ने विधायक को नोटिस जारी कर दिया है। इसके साथ ही उनसे सफाई भी मांगी है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने मामले में बयान जारी करते हुए विधायक के विचारों को निजी बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा का विश्वास ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' पर है। वहीं अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश भाजपा महासचिव अनिल गोयल ने ठुकराल को नोटिस जारी करके उनके आचरण के बारे में सफाई मांगी है। नोटिस में कहा गया है कि अगर ठुकराल एक सप्ताह में स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि वीडियो में विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें मुसलमानों के समर्थन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह किसी मुसलमान या मस्जिद के आगे अपना सिर नहीं झुकाते हैं। विधायक ने यह भी कहा कि वह रोजा इफ्तार के लिए किसी मुसलमान के घर नहीं जाते हैं। वीडियो में ठुकराल ने मुस्लिमों को ‘देशद्रोही' बताया।


Nitika

Related News