हरिद्वार स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा, अधिकारियों को घेरा

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 05:43 PM (IST)

हरिद्वार: हावड़ा से देहरादून जाने वाली उपासना एक्सप्रैस के घंटों विलम्ब से चलने के कारण इसे हरिद्वार में ही रोक दिया गया, जिसके बाद उच्च श्रेणी के यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रैस से देहरादून भेजा गया, जबकि स्लीपर के यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए। इसके बाद नाराज उपासना के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

जानकारी के अनुसार, हावड़ा से देहरादून जाने वाली उपासना एक्सप्रैस करीब 20 घंटे की देरी से चल रही थी। रविवार सुबह जब ट्रेन हरिद्वार पहुंची, तो रेलवे ने ट्रेन को देहरादून नहीं भेजने का निर्णय लिया। जब काफी देर तक ट्रेन हरिद्वार स्टेशन पर ही खड़ी रही और देहरादून के लिए रवाना नहीं हुई, तो यात्रियों ने वजह पूछी। जिस पर उन्हें ट्रेन के घंटों विलम्ब से चलने के कारण देहरादून नहीं भेजने की बात कही गई। उच्च श्रेणी वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने देहरादून भेजने का इंतजाम शताब्दी से कर दिया लेकिन स्लीपर के यात्रियों की सुनवाई नहीं होने पर स्टेशन पर जोरदार हंगामा शुरू हुआ। बड़ी संख्या में यात्रियों ने रेल के अधिकारियों का घेराव किया और नारेबाजी की। रेल के दोहरे व्यवहार से यात्री बेहद नाराज दिखे। बड़ी मुश्किलों से यात्रियों को समझाया और उन्हें उनका पैसा रिफंड किया गया। 

बता दें कि यात्रियों ने रेलवे के इस व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जताते हुए इसकी शिकायत रेल मंत्री से करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि रेल के सभी यात्रियों पर सामान्य व्यवहार किया जाना चाहिए, कम से कम स्लीपर के यात्रियों को जरूर किसी अन्य ट्रेन से देहरादून भेजना चाहिए था।

Punjab Kesari