कोरोना की दवा पर रोक लगने के बाद पतंजलि रिसर्च केंद्र ने आयुष मंत्रालय को दी ये सफाई

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 01:59 PM (IST)

 

हरिद्वारः योगगुरु बाबा रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना को खत्म करने के लिए रामबाण दवा बनाने का दावा करने के थोड़ी देर बाद ही केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने स्वामी रामदेव को झटका दे दिया। वहीं बाबा रामदेव ने भी अपनी पूरी टीम के साथ आयुष मंत्रालय को स्पष्टीकरण दिया है।

आयुष मंत्रालय ने स्वामी रामदेव के दावे पर सवाल खड़ा करते हुए उनसे दवा के प्रचार-प्रसार पर तुरंत रोक लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्हें इस संबंध में उन्हें पूरी जानकारी भेजने के निर्देश दिए। बुधवार देर शाम पतंजलि रिसर्च केंद्र ने आयुष मंत्रालय को 11 पेज के दस्तावेजों के साथ अपना जवाब भेज दिया है। आचार्य बालकृष्ण ने सफाई देेते हुए कहा कि आयुष मंत्रालय ने इस बारे में जल्दबाजी दिखाई है। उसे पहले इस बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय के साथ सही तरह से संपर्क न होने के कारण ये सब गड़बड़ी हई है। हमने आयुष मंत्रालय को इस बारे में जवाब दे दिया है।

बालकृष्ण ने आयुष मंत्रालय के दवा के प्रचार पर रोक लगाए जाने के सवाल पर कहा कि हमने कोरोना की दवा का प्रचार किया ही नहीं बल्कि हमने तो दवा के क्लिनिकल कंट्रोल ट्रेल के परिणामों को दुनिया के सामने रखा है, जिसके 100 फीसदी परिणाम आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static