नैनीतालः कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे लोग, पुलिस ने रैली निकालकर किया जागरूक

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 05:38 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में कोरोना महामारी को लेकर जहां लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है वहीं पुलिस महकमा लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए तरह तरह के यत्न कर रहा है।

नैनीताल जनपद में पुलिस ने शुक्रवार को जहां रैली निकाल कर लोगों को जाग्रत किया वहीं अल्मोड़ा में पुलिस ने 340 लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर मास्क भी वितरित किए। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर नैनीताल जनपद के कालाढूंगी, चोरगलिया व बनभूलपुरा थानों में रैली निकाली गई। सभी थानों की पुलिस हाथों में बैनर लेकर सामाजिक दूरी के साथ बाजारों व सड़कों पर निकली।

पुलिस की ओर से लोगों से लाउडस्पीकर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी के साथ साथ लगातार हाथ धोने व मास्क पहनने की अपील की गई। यही नहीं पुलिस की ओर से जनपद में सार्वजनिक स्थानों, चैराहों, पर्यटक स्थलों, होटलों व भीड़भाड़ वाले जगहों में बैनर व पम्पलेट भी लगाए गए हैं और लोगों को व्यक्तिगत रूप से जागरूक भी किया जा रहा है। चंपावत जिला प्रशासन की ओर से भी हाल ही में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया गया है और लोगों को लोक संगीत के माध्यम से निर्देशों का पालन करने की अपील की गई।

कालाढूंगी के उपजिलाधिकारी व थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत की ओर से शुक्रवार को स्थानीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक कर लोगों को त्योहारी सीजन को देखते हुए कोरोना महामारी के प्रति सचेत किया गया और कोविड-19 को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गई। दूसरी ओर अल्मोड़ा जनपद में पुलिस की ओर से कोरोना महामारी के प्रति लापरवाही बरतने वाले 340 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम की धारा 19क के तहत कार्यवाही कर 57200 रूपये का संयोजन जमा कराया गया।

अल्मोड़ा पुलिस की ओर से बताया गया कि लोगों को बार बार जागरूक करने के बावजूद मास्क व सामाजिक दूरी जैसे नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस की ओर सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के मामले में 232 व मास्क न पहनने के मामले में 108 लोगों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई गई और संयोजन शुल्क वसूलने के साथ ही उन्हें मास्क भी वितरित किए गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static