उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही, कई जगह मलबे में दबे लोग, अब तक 25 ने गंवाई जान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 06:18 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश ने खूब तबाही मचाई है। मूसलाधार बारिश का दूसरा दिन कुमाऊं मंडल पर भारी पड़ रहा है। भूस्खलन में 17 लोग अपनी जान गंवा चुके है जबकि इस आपदा से प्रदेश में कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है।
PunjabKesari
मंगलवार सुबह  नैनीताल जिले के रामगढ़ में धारी तहसील में दोषापानी और तिशापानी में बादल फटने की वजह से रिटेनिंग की  दीवार मजदूरों की झोपड़ी पर गिर गई, जिसमें 7 लोगों के दबे होने की खबर है। रेस्क्यू टीम की मदद से मजदूरों को बचाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, खैरना में एक विशालकाय पत्थर झोपड़ी पर गिर गई, जिसमें दो लोगों मौत हो गई।
PunjabKesari
रेस्क्यू दल ने 65 लोगों की बचाई जान
चंपावत के तेलवाड़ में भूस्खलन के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि वहां से 3 लोगों को बचा लिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है। वहीं, टनकपुर में मुसलाधार बारिश के बाद आए सैलाब में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद ली गई। इस दौरान रेस्क्यू दल ने करीब 65 लोगों को बचाया।
PunjabKesari
रास्ते में फंसे 10 हजार तीर्थयात्री
प्रदेश में मौसम के अचानक करवट बदलने से चारधाम रूट पर लगभग 10,025 तीर्थयात्री अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए है जबकि बद्रीनाथ, केदारनाथ की चोटियों और गंगोत्री, यमुनोत्री में भारी बर्फबारी हुई है। बता दें कि मौसम के मिजाज को देखते हुए मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से फोन पर बात की। साथ ही बारिश से बचाव की तैयारियों पर अपडेट लिया और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का वादा किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static