फूलन देवी हत्याकांड का मुख्य आरोपी शेर सिंह ने रचाई शादी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 06:17 PM (IST)

रुड़की/ब्यूरो। सपा सांसद और दस्यु सुंदरी फूलन देवी की हत्या में मुख्य आरोपी रुडक़ी निवासी शेर सिंह राणा ने मंगलवार को रुड़की में मध्यप्रदेश के भरतपुर के एक राजनीतिक परिवार की बेटी से शादी कर ली। पहले शांतिकुंज हरिद्वार में सात फेरे लेने की चर्चा थी, लेकिन ऐनवक्त पर रुडक़ी में शादी की सारी रस्में पूरी की गईं।

 

नगर के मौहल्ला बीटी गंज में शेर सिंह राणा का परिवार रहता है। वर्ष 2013 में दिल्ली की विशेष अदालत ने पूर्व सांसद फूलन देवी की हत्या का दोषी पाते हुए राणा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, जबकि उसके तीन सहयोगियों को बरी कर दिया था। अब मामला ऊपरी अदालत में चल रहा है। बीते साल राणा को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी और तब से वह रुडक़ी में ही है।

 

40 वर्षीय राणा की आज मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के राजनीतिक परिवार की बेटी प्रतिमा के साथ सादगीपूर्ण माहौल में शादी संपन्न हो गई। दिल्ली रोड स्थित एक होटल में आयोजित संक्षिप्त आयोजन में शेर ङ्क्षसह राणा के परिवार के अलावा वधु पक्ष के परिजनों के साथ ही चंद रिश्तेदारों ने भाग लिया।

करीब दो महीने पहले गुपचुप तरीके से रिश्ता तय हुआ था। राणा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनका ससुराल पक्ष मध्यप्रदेश में सूर्यांचल गढ़ी के नाम से प्रसिद्ध है।

दहेज में कन्या पक्ष ने काफी बड़ी धनराशि और अन्य कीमती उपहार ऑफर किए, जो उन्होंने लौटा दिए हैं। बकौल राणा, वह समाज को दहेज के खिलाफ आने की प्रेरणा दे रहे हैं, ऐसे में वह  दहेज नहीं ले सकते। उन्होंने वायदा किया था कि वह दहेज के नाम पर सिर्फ एक सिक्का लेंगे। उन्होंने एक चांदी का सिक्का ही लिया ।