उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए जौलीग्रांट स्थित SDRF वाहिनी मुख्यालय में फिजिकल टेस्ट शुरू

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 10:35 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस में आरक्षी (कांस्टेबल) चयन के लिए रविवार से जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय में शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षा (फिजिकल टेस्ट) शुरू हो गए।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि सेनानायक मणिकांत मिश्रा की अध्यक्षता में शुरू हुई इस फिजिकल टेस्ट में केवल वही अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे, जिन्हें प्रवेश पत्र जारी हुए हैं। उन्होंने बताया कि अन्य किसी परिचित या परिजन को वाहिनी के अन्दर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए वाहिनी में कुल 18735 पुरुष अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।

वहीं नेगी ने बताया कि प्रत्येक दिन केवल 400 अभ्यर्थियों की ही परीक्षा होगी। उक्त भर्ती कार्यक्रम प्रतिदिन प्रात 7 बजे से प्रारम्भ किया जाएगा। समस्त अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु पेयजल व शौचालयों की भी व्यवस्था की गई है। किसी भी अकस्मात स्थिति हेतु एम्बुलेंस भी रखी गई है। उन्होंने बताया कि पुरुष अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षा में सर्वप्रथम लंबाई व सीना की नापजोख की जाएगी, जिसमें मानकों पर खरे उतरने वाले अभ्यर्थियों को बॉल थ्रो, लांग जम्प, चिन अप, पुश अप, सिट अप व दौड़ करवाई जाएगी।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की शिकायत के समाधान हेतु राजपत्रित अधिकारी की अध्यक्षता में एक शिकायत निवारण समिति का गठन भी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static