...तो इसलिए पाकिस्तान से आए श्रद्धालुओं को नहीं मिली हेमकुंड साहिब जाने की अनुमति

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 06:40 PM (IST)

मसूरीः पाकिस्तान से तीर्थयात्रियों का जत्था गुरुवार को यात्रा के लिए भारत पहुंचा। केंद्र सरकार से सभी श्रद्धालुओं ने हेमकुंड साहिब जाने की गुहार लगाई लेकिन उन्हें हेमकुंड साहिब नहीं जाने दिया गया। 

भारत में तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए पहुंचा जत्था 
जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान से 100 यात्रियों का जत्था 25 दिनोंं की यात्रा पर गुरुवार को भारत पहुंचा। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली, अमृतसर, हरिद्वार और हेमकुंड साहिब जाने की अनुमति दी जाए। मसूरी पहुंचे तीर्थयात्रियों का कहना है कि उनके पास वीजा होने के बावजूद भी उन्हें अफसरों के द्वारा हेमकुंड साहिब जाने की अनुमति नहीं दी गई। यात्रियों का कहना है कि वह बाघा बोर्डर के रास्ते से भारत आकार सीधा ऋषिकेश पहुंचे। इसके बाद ऋषिकेश से हेमकुंड साहिब जाने की अनुमति ना मिलने पर वह मसूरी पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि वह भारत में तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए आए हैं। 

हेमकुंड साहिब जाने के लिए केंद्र सरकार से लेनी पड़ती है विशेष अनुमति 
वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान से आए जत्थे के पास केवल टूरिस्ट वीजा है। उन्होंने कहा कि हेमकुंड साहिब चीन सीमा पर स्थित है। इसके साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेमकुंड साहिब जाने के लिए केंद्र सरकार से विशेष अनुमति लेनी पड़ती है। 
 

Nitika