कांग्रेस की मांग- लोकसभा चुनावों के चलते सरकारी कार्यालयों से हटाई जाए PM और CM की तस्वीर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 04:31 PM (IST)

नैनीतालः कांग्रेस के सदस्य और अधिवक्ता वरूण भाकुनी ने भारत के निर्वाचन आयोग को निष्पक्ष चुनाव का हवाला देते हुए उत्तराखंड के सरकारी कार्यालयों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों को हटाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस और भाजपा में चुनाव जीतने को लेकर होड़-सी लग गई है। दोनों दल चुनावी दंगल में एक दूसरे को मात देने में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी के सदस्य भी इसमें पीछे नहीं हैं। वहीं कांग्रेस नेता भूपाल सिंह भाकुनी के पुत्र वरुण भाकुनी की ओर से मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार की ओर से शासनादेश जारी कर सभी सरकारी कार्यालयों में महामहिम राष्ट्रपति, राज्यपाल और प्रधानमंत्री के अतिरिक्त मुख्यमंत्री की तस्वीर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

वरूण भाकुनी ने कहा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री विशेष राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह चुनाव प्रचार में जुटे हैं, इसलिए इससे निष्पक्ष चुनाव की संभावना खत्म हो जाती है। उन्होंने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इसके साथ ही आयोग से मांग की गई है कि सभी सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों को हटाने के लिए राज्य सरकार को निर्देश जारी करें।

Nitika