International Yoga Day: दोबारा आने का वादा देकर लौटे पीएम मोदी, राज्यवासियों का किया धन्यवाद

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 02:43 PM (IST)

देहरादूनः अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देवभूमि उत्तराखंड में 50 हजार लोगों के साथ योग किया। इसके बाद वह विशेष विमान से वापस दिल्ली लौट गए। 

पीएम मोदी ने जाने से पहले दोबारा देवभूमि आने का वादा कर राज्यवासियों का धन्यवाद किया। पीएम मोदी के साथ उनके विमान तक उन्हें छोड़ने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और डीजीपी सहित कई भाजपा नेता आदि गए। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी के साथ तस्वीर भी खिचवाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि योग और अध्यात्म यहां की अमूल्य विरासत हैं। यह पहल राज्य के पर्यटन को गति देने में निश्चित रूप से सहायक साबित होगी।

बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार रात को राजभवन में रात्रि विश्राम किया। इस दौरान देवभूमि आने पर राज्यपाल कृष्ण कांत पॉल ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया और राज्यवासियों की तरफ से उनका हार्दिक स्वागत किया। पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह योग कार्यक्रम से पहले राजभवन में चंदन का वृक्षारोपण किया। इसके बाद पीएम मोदी के सानिध्य में देहरादून के एफआरआई परिसर में 50 हजार से ज्यादा लोगों के साथ योगाभ्यास किया। एफआरआई परिसर के सुखद वातावरण में जुटे हजारों लोगों में योग के प्रति उत्साह प्रशंसनीय था। 

Nitika