PM मोदी ने ड्रोन की सहायता से लिया चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का जायजा

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 06:32 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह बुधवार को देहरादून सचिवालय में अॉल वेदर रोड से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड में चारधाम अॉल वेदर रोड परियोजना का ड्रोन की सहायता से जायजा लिया। 

मुख्य सचिव ने सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग से की समीक्षा 
जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी को मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा चारधाम मार्ग विकास परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने ड्रोन की सहायता से  हेलंग, भद्रकाली और श्रीनगर निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के गोदाम से लेकर राशन की दुकान तक को कम्प्यूटरीकृत  करने और अमृत योजना की भी समीक्षा की। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो का भी जायजा लिया। 

मुख्य सचिव ने पीएम मोदी को दी चारधाम यात्रा की जानकारी 
मुख्य सचिव ने पीएम मोदी को बताया कि इस बार चारधाम में रिकॉर्ड तोड़ तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं। तीर्थयात्रियों को मंदिर के सामने बनाए गए प्लेटफार्म और चौड़े मार्ग से सुविधा मिल रही है। इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि चारधाम यात्रा मार्ग पर  बिजली, पानी, सफाई, चिकित्सा सहित सभी व्यवस्थाओं का लगातार ध्यान रखा जा रहा है। उत्पल कुमार सिंह ने पीएम मोदी को बताया कि केदारगाथा एप का भी लोगों को काफी लाभ प्राप्त हो रहा है।   

Nitika