PM मोदी ने की केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा, प्रगति पर व्यक्त किया संतोष

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 03:59 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान पीएम मोदी ने अब तक की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए आदेश दिए कि केदारधाम यात्रा मार्ग पर जो कार्य हो रहे हैं, उसमें स्थानीय स्थापत्यकला का विशेष ध्यान रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी निर्देशानुसार यात्रा मार्ग पर आध्यात्मिक वातावरण एवं स्थानीय स्थापत्य कला के साथ ही केदारनाथ से जुड़ी वैदिक साहित्य, महाकाव्यों, केदारखंड एवं पांडुलिपियों में वर्णित जानकारियों का समावेश किया जाएगा। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि पवित्र सावन मास में बुधवार को केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

धाम के अलौकिक स्वरूप में होगी वृद्धि
पीएम मोदी ने कहा कि केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य जी के समाधि स्थल की दिव्यता बढ़े, स्वच्छता को केंद्र में रखकर और व्यापक विकास हो, इन पर भी बात हुई। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि बाबा के आशीर्वाद से केदारनाथ धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी।

Nitika