''मन की बात'' में पीएम मोदी ने किया महाकुंभ और गंगा स्नान का जिक्र, संत समाज उत्साहित

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 11:07 AM (IST)

 

हरिद्वारः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को की गई 'मन की बात' में महाकुंभ और माघ पूर्णिमा के गंगा स्नान का जिक्र धर्मनगरी हरिद्वार के लोगों के साथ-साथ साधु संतों के लिए भी बेहद खास रहा।

एसमजेएन कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज के साथ ही बड़ी संख्या में साधु-संत और व्यापारियों ने प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन सुना, जिसके बाद वे काफी आनंदित नजर आए। मोदी ने हरिद्वार कुंभ और माघ पूर्णिमा के स्नान से अपनी 'मन की बात' की शुरुआत की। प्रधानमंत्री द्वारा इसका जिक्र करने से संत समाज उत्साहित दिखाई दिया और उन्होंने राज्य सरकार से दिव्य और भव्य कुंभ मेले का आयोजन कराने की उम्मीद जाहिर की। शनिवार को माघ पूर्णिमा का स्नान था, जिसमें लाखों लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई।

वहीं अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि मेले में देश ही नहीं पूरी दुनियाभर से लोग अपनी श्रद्धा लेकर आते है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कुंभ मेले का जिक्र करके अपना संदेश दे दिया है और अब उत्तराखंड सरकार का दायित्व बनता है कि कुंभ का आयोजन अच्छा हो।'' प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कही गई जल संरक्षण की बात को बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा बताते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि संत समाज उनकी इस मुहिम के साथ है और जल्द ही जल संरक्षण के लिए एक बड़ा अभियान चलाया जाएगा।

निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्रपुरी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री में आत्मविश्वास की कोई कमी नही है। उन्होंने कहा कि तमाम विपक्षी दलों के साथ-साथ उन्हें पड़ोसी देशों के विरोध का भी सामना करना पड़ता है लेकिन आत्मविश्वास के कारण वह बार-बार जीत दर्ज करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static