अब 24 दिसंबर को कुमायूं में जनसभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, विभिन्न विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 02:33 PM (IST)

 

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 24 दिसम्बर को उत्तराखंड के कुमायूं मण्डल की जनता को सम्बोधित करेंगे। साथ ही, विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। वहीं प्रशासन और भाजपा दोनों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, आगामी 24 दिसंबर को कुमायूं में भाजपा की जनसभा आयोजित होना है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन सम्भावित है। वह यहां मंडल के विकास सम्बन्धित विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम स्थल की पिछले 2 दिनों से नैनीताल जिला प्रशासन तलाश कर रहा है। रविवार को जिला अधिकारी धीराज सिंह गबर्याल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने हल्द्वानी के गौला पार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को देखा। उनके साथ भाजपा के जिला स्तरीय नेता भी थे। नैनीताल भाजपा अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि स्टेडियम में 10 हजार कुर्सियां लगी हैं। साथ ही बड़ा मैदान है। जहां करीब 40 से 50 हजार लोग बैठ सकते हैं। अधिकारियों व पदाधिकारियों ने इस पर चर्चा की। 

वहीं जिलाध्यक्ष बिष्ट ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सभा किए जाने की संभावना है, लेकिन अभी जगह फाइनल नहीं की है। कुछ अन्य स्थल भी देखे जाएंगे। इसके बाद ही अंतिम निर्णय हो सकता है। रविवार को ही काशीपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास स्वीकृत हो गया है। अब मुरादाबाद से काशीपुर आने के लिए लोगों को शहर में नहीं आना होगा। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी के दौरे पर आएंगे तो इस बाईपास का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट तैयार कर रही है। रामनगर और काशीपुर से ट्रेनों की संख्या बढ़े इसके लिए भी काम किया जा रहा है। इससे आमजन को खासा लाभ होगा। सम्भावना है कि मोदी इसका भी लोकार्पण करेंगे।

उल्लेखनीय है गत 4 दिसम्बर को देहरादून में प्रधानमंत्री द्वारा गढ़वाल मंडल की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ जनसभा के सम्बोधन से भाजपा बहुत उत्साहित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static