PM मोदी आज चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का ड्रोन की सहायता से लेंगे जायजा

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:22 AM (IST)

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अपने दिल्ली आवास से उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और ऑल वेदर रोड से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह ड्रोन की सहायता से चारधाम ऑल वेदर रोड का जायजा लेंगे।

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी को चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट मुख्य सचिव देंगे। इसके साथ-साथ पीएम मोदी दिल्ली में ड्रोन की सहायता से ऑल वेदर रोड का जायजा लेंगे। यह बैठक 3:30 बजे शुरू होगी। पीएम मोदी लगभग 1 घंटे तक उत्तराखंड सहित दूसरे इलाकों की भी जानकारी लेंगे। ऑल वेदर रोड के साथ-साथ एंड-टू-एंड कनेक्टिविटी और अमृत योजना की जानकारी भी वह मुख्य सचिव  से लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण, मुआवजा निर्धारण और वितरण जैसे कार्यों की भी जानकारी लेंगे। 

इससे पहले मंगलवार को उत्तराखंड के 6 इलाकों में ऑल वेदर रोड की निगरानी करने के लिए 5 ड्रोन लगाए गए। इसके द्वारा पीएम मोदी को ऋषिकेश के चंद्रभागा से श्रीनगर, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में चल रहे ऑल वेदर रोड के कार्यों को ड्रोन की सहायता से दिखाया जाएगा। बता दें कि मुख्य सचिव ने पीएम मोदी की बैठक से पहले कई अधिकारियों से ऑल वेदर रोड परियोजना की पूरी जानकारी ले ली है। इसके साथ-साथ उन्होंने प्रोग्रेस रिपोर्ट को भी अपने पास रख लिया है, इसे वह पीएम मोदी के समक्ष पेश करेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी उत्तराखंड में चल रहे केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों को ड्रोन की सहायता से  देख चुके हैं।

Nitika