अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पीएम मोदी देवभूमि में करेंगे योग

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 02:46 PM (IST)

देहरादूनः देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देवभूमि उत्तराखंड आ रहे हैं। इसी के चलते गृह विभाग ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम के प्रस्तावित दौरे के बाद गृह सचिव आनन्दवर्धन का कहना है कि राज्य के लिए यह एक सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी ने इस बार योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड को चुना है। इस पर गृह सचिव का कहना है कि इसके लिए गृह विभाग और संबंधित विभागों ने तैयारियां करनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम बड़ा है, इसलिए तैयारी भी बड़े स्तर पर ही होगी। सरकार के द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में 25 हजार लोग शामिल होंगे। योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी किस प्रांगण में बैठेंगे, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है लेकिन बताया जा रहा है की मुख्य गेट के पास ही पीएम के इस कार्यक्रम के लिए एक बड़ा पंडाल बनाया जाएगा।

बता दें कि पीएम मोदी 20 जून को देहरादून पहुंचकर रात्रि विश्राम वहीं पर ही करेंगे। उनके साथ कार्यक्रम में योगगुरु बाबा रामदेव, ऋषिकेश परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि सहित राज्य की सभी कैबिनेट योग करेगी। 
 

Nitika