मिशन हौसला: कोरोना महामारी के बीच पुलिस ने 22 परिवारों को लिया गोद

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 01:14 PM (IST)

 

नैनीतालः कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड पुलिस मुश्किल हालातों के बीच राज्य में बेहद सराहनीय कार्य कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को अल्मोड़ा पुलिस की एक सराहनीय पहल सामने आई।

कोरोना से जंग के बीच भतरौजखान पुलिस ने आसपास के विभिन्न गांवों के 22 गरीब परिवारों को गोद लेकर सराहनीय पहल की है। पुलिस की इस पहल से खाकी एवं लोगों के बीच की दूरी सिमटती जा रही है। भतरौजखान पुलिस ने यह नेक कार्य उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की पहल एवं अल्मोड़ा के एसएसपी पंकज भट्ट के प्रोत्साहन पर मिशन हौसला के तहत किया है। राज्य में मिशन हौसला के तहत पुलिस कर्मी मुश्किल हालातों के बीच अपनी ड्यूटी के साथ मानवीय कार्यों को भी अंजाम दे रहे हैं। भतरौंजखान पुलिस प्रभारी अनीश अहमद के संज्ञान में आया कि उनके क्षेत्र में कई गांवों में कुछ बुजुर्ग महामारी के बीच एकाकी जीवन जी रहे हैं। अहमद तुरंत ही अपनी टीम के साथ कस्बा भिकियासैंण, टोटाम, डबरासौल, दनपौ, देवरापानी व पनवाद्योखन गांवों में पहुंचे और 22 परिवारों को चिह्नित किया। पुलिस को पता चला कि ये सभी अकेले रहते हैं और इनकी आजीविका का कोई साधन नहीं है।

पुलिस टीम ने इन बुजुर्गों को खाद्य सामग्री, दवा एवं अन्य आवश्यक सामान के साथ ही मास्क और सेनिटाइजर वितरित किए। साथ ही कहा कि उन्हें महामारी के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर गांव के प्रधान के माध्यम से पुलिस को अवगत करवाएं। पुलिस के इस मानवीय चेहरा को देखकर जीवन से निराश बुजुर्गों की आंखें डबडबा आईं और उन्होंने पुलिस की पीठ थपथपायी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static