लूट की घटना को अंजाम देने वाला जीवा गैंग का शार्प शूटर अपने 2 साथियों के साथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 06:40 PM (IST)

 

देहरादूनः कुछ दिन पहले राजधानी के कोतवाली नगर क्षेत्र में 3 बाइक सवार लोगों द्वारा एक मेडिकल शॉप के व्यापारी से रात के समय तमंचा दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था, जिसका आज राजधानी पुलिस ने खुलासा कर दिया।

पुलिस के मुताबिक़, ये लोग जीवा गैंग से जुड़े थे, जिनमें जीवा गैंग के शार्प शूटर सहित 2 अन्य साथियों को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन तीनों ने बीते 19 अक्टूबर को लूट की घटना को अंजाम दिया था। इससे पूर्व भी मुख्य आरोपी मुज्ज़ाहिद लखनऊ और हरिद्वार में 2 मर्डर कर चुका है। आरोपी के पास से देशी पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस सहित लूटा हुआ सामान बरामद किया गया।

वहीं अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि 2013 में इस गैंग में शामिल हुआ था और इससे पूर्व भी वो 2 लोगो की हत्या कर चुका है, जिसमें पूर्व में भी जेल जा चुका है और जमानत पर रिहा था। इसके बाद उसकी मुलाकात दून अस्पताल के एक एम्बुलेंस चालक से हो गई, जिसने उसको बताया कि ये मेडिकल संचालक दून अस्पताल में अपनी गाडी पार्क करता है और शाम को पूरी दिन भर की कमाई साथ ले जाता है। इसी कारण उन्होंने लूट की योजना बनाई, जिसमें अपने साथ अन्य को भी शामिल कर लिया। फिलहाल तीनों आरोपियों को न्यायलय में पेश किया जा रहा है।

बता दें कि बीते 19 अक्टूबर को रात्रि के समय बाइक सवार 3 युवकों ने देहरादून के कोतवाली नगर क्षेत्र में एक मेडिकल शॉप मालिक से तमंचे की नोक पर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी जुटाई और टीम गठित कर इनकी तलाश में जुट गई। पुलिस ने घटनास्थल और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उनके भागने का रूट पता किया। हाल ही में परोल और जमानत पर छूटे अपराधियों से इनका मिलान किया गया क्योंकि कोरोना के चलते कई अपराधियों को पैरोल पर छोड़ा गया था।

पुलिस के हाथ जांच में तब एक कड़ी मिली, जब आराघर के पास के सीसीटीवी में एक की स्पष्ट फुटेज पुलिस के हाथ लगी जल्द ही पुलिस ने खबरियों के माध्मय से इसका पता किया तो पता चला कि फुटेज में दिखाई दे रहा अभियुक्त मुजाहिद उर्फ खान जो जीवा गैंग का शार्प शूटर है और जमानत पर छूटा है और डालनवाला क्षेत्र में कई बार देखा गया है जिसकी निशानदेही पर इसको और 2 अन्य साथियों पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। ये तीनों लूट की घटना में फायदा न होने से किसी बड़ी योजना बनाने की फिराक में थे।

Nitika