पुलिस ने दुष्कर्म मामले में हत्यारे को किया गिरफ्तार, 2 साल की मासूम को बनाया था हवस का शिकार

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 04:34 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड की बागेश्वर पुलिस ने रविवार को 2 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म करने के बाद हत्या मामले पर से पर्दा उठाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा गया कि 18 जून को बागेश्वर के राजस्व क्षेत्र सात रतबे में दो साल की मासूम की हत्या का मामला सामने आया था। मासूम का शव घर से 200 मीटर दूर गधेरे में पाया गया। मासूम बच्ची के पिता नेपाल के पुलिस थाने में दी तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि वह घटना के दिन दोपहर में मासूम बच्ची को घर में सुला कर मजदूरी करने के लिए चला गया। जब वह घर लौटा तो बच्ची घर पर नहीं मिली। जब उसकी तलाश की गयी तो उसका शव घर से 200 मीटर दूर गधेरे में पाया गया। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। विशेष अभियान समूह (एसओजी) की अगुवाई में दो टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को पता चला कि घटना के दिन आरोपी धीरज तिवारी ने रिश्ते की भाभी के साथ पहले जोर जबरदस्ती कर शारीरिक संबंध बनाए इसके बाद आरोपी ने मासूम के साथ भी दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर शव को गधेरे में फेंक दिया।

वहीं पीड़िता की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25 जून को धारा 376 (2) एन, 506 के तहत एक और अभियोग पंजीकृत कर लिया और जांच के बाद हत्या से संबंधित अभियोग में यौन शोषण संरक्षण अधिनियम की धाराओं में वृद्धि कर आरोपी को रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है। मामले के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव की ओर से जांच टीम को 2500 रुपए नकद पुरस्कार की घोषणा की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static