हरिद्वारः पुलिस ने अप्रैल में होने वाले महाकुंभ के 3 शाही स्नान के लिए पूरी की तैयारी

punjabkesari.in Monday, Mar 29, 2021 - 10:53 AM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में अप्रैल माह में होने वाले महाकुंभ मेले के 3 शाही स्नान के लिए पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली। पुलिस ने अभी तक मकर संक्रांति और महाशिवरात्रि के गंगा स्नानों को कुम्भ मेले के शाही स्नान के ट्रायल के तौर पर लिया। इन स्नान का अनुभव लेकर 12, 14 और 28 अप्रैल के स्नान को भी सकुशल सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस ने अपनी तैयारी की है।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने रविवार को बताया कि हर की पौड़ी पर कुम्भ मेले की ड्यूटी में तैनात करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को कुम्भ मेले शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने की शपथ दिलाई। उन्होंने हर की पौड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर गंगा पूजन और दुग्धाभिषेक किया भी किया। उन्होंने कहा कि ने आने वाले शाही स्नान पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करवाया जाएगा।

वहीं इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बताया कुंभ को सकुशल संपन्न करवाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है बीते 11 मार्च को हुए शाही स्नान में पुलिस ने बखूबी अपनी ड्यूटी की है। उन्होंने कहा कि महाकुंभ मेले में आने वाले यात्रियों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा।

Content Writer

Nitika