कांवड़ मेले को लेकर पुलिस विभाग सतर्क, असामाजिक तत्वों पर ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी नजर

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 03:34 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में 27 जुलाई से कांवड़ मेले की शुरूआत होने जा रही है। इसी के चलते प्रशासन के द्वारा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

एडीजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक 
जानकारी के अनुसार, कांवड़ मेले को लेकर पुलिस विभाग भी सतर्क दिखाई दे रहा है। मेले की तैयारियों को लेकर एडीजी लॉ एंड अॉर्डर अशोक कुमार ने हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन के सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अशोक कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए खुफिया विभाग को सतर्क किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांवड़ पटरी और प्रत्येक चौराहें की निगरानी के लिए सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। वहीं इस बार 3 ड्रोन कैमरों की भी सहायता ली जाएगी। 

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए 5000 पुलिसकर्मी तैनात 
अशोक कुमार ने कहा कि इस बार हरिद्वार में डीजे पर पूरी तरह से नियंत्रण रखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हरिद्वार में किसी भी कीमत पर ध्वनि प्रदूषण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही एडीजी ने पुलिस अधिकरियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ियों के साथ शालीनता और संयम बरता जाए। उन्होंने कहा कि हरिद्वार जिले में कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए 5000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके साथ आईटीबीपी सहित 6 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की जाएगी। 
 

Nitika