लॉकडाउन के चलते पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोकी बारात, लड़की वालों को बुलाकर करवाई शादी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 06:26 PM (IST)

 

रुद्रपुरः कोरोना वैश्विक महामारी के चलते 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के कारण शादी विवाह आदि कार्यक्रमों को भी करने की मनाही है। इसी बीच उत्तराखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर पुलिसकर्मियों के द्वारा बॉर्डर पर ही बारात को रोक दिया गया। साथ ही वहां पर लड़की वालों को बुलाकर शादी को संपन्न करवाया गया।

जानकारी के अनुसार, रुद्रपुर के किच्छा निवासी सतीश कुमार का बेटा साहिल की सगाई यूपी के काशीपुर निवासी राकेश कुमार की बेटी भवानी से हुई थी। परिवार वालों ने शादी की तारीख 27 अप्रैल को निश्चित की थी। इस बीच लॉकडाउन होने के कारण दोनों परिवार असमंजस की स्थिति में पड़ गए। वहीं लड़की पक्ष ने शादी के लिए अनुमति पत्र प्राप्त कर लिया था लेकिन वर पक्ष के पास अनुमति पत्र नहीं था। सोमवार को जब दूल्हा बरात लेकर बॉर्डर पर पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और लड़की पक्ष को इसकी सूचना दी। लड़की के परिजन बेटी को लेकर बॉर्डर पर आ गए।

बता दें कि यूपी-उत्तराखंड सीमा पर दोनों पक्षों में विवाह की सहमति बन गई। इसके बाद पंडित को बुलाकर शादी को रस्में पूरी करवाई गई। विवाह की रस्मों के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static