लंदन में कॉपर कप में खेलेंगे पुलिस जवान जगदीश, करेंगे भारतीय हैंडबॉल टीम का प्रतिनिधित्व

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 05:26 PM (IST)

उत्तराखंडः उत्तराखंड पुलिस के जवान जगदीश का चयन भारतीय हैंडबॉल टीम में हुआ है। वह लंदन में 26 जुलाई से होने वाली कॉपर बॉक्स इंटरनेशनल हैंडबॉल कप 2018 में टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। जगदीश को अब अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हुनर दिखाने का मौका मिलेगा।

मूलरूप से अल्मोड़ा के डटवाल गांव निवासी जगदीश बिष्ट 2012 में स्पोर्ट्स कोटे से पुलिस में भर्ती हुए थे। पुलिस की ट्रैनिंग के बाद वो बागेश्वर में तैनात हैं। 4 भाईयों में से वो सबसे बड़े हैं। उनके 3 भाई भी अपने खेलों में गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

जगदीश बताते हैं कि उन्होंने 5वीं कक्षा से ही हैंडबॉल खेलना शुरू कर दिया था। 2001 में जब वो 7वीं कक्षा में थे तो पांडिचेरी में राष्ट्रीय सब जूनियर में प्रतिभाग किया। 2011 में झारखंड में उन्हें नेशनल गेम में ब्रांज मेडल मिला। इस पर दिल्ली में इंडियन कोच शिवाजी सिंधु का ध्यान उस पर गया। 

घर की हालत ठीक नहीं होने पर शिवाजी सिंधु ने उन्हें कोचिंग देने का प्रस्ताव रखा। इस पर जगदीश ने दिल्ली में छत्रसाल स्टेडियम में हैंडबॉल की कोचिंग ली। जगदीश बताते हैं कि इस गेम के लिए वो साल में 8 महीने की कोचिंग लेते हैं। 

जगदीश की उपलब्धि पर पुलिस महकमे में हर्ष का माहौल है। पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने कहा कि जगदीश बिष्ट लंदन में भारत की ओर से खेलने जा रहे हैं। यह बागेश्वर पुलिस के लिए गौरव का दिन है।

 

Deepika Rajput