अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार, पुलिस ने जान पर खेलकर घायलों का किया रेस्क्यू

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 05:49 PM (IST)

ऋषिकेशः उत्तराखंड में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है, जहां पर कार  अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस जगह से घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकालना बेहद खतरनाक था लेकिन पुलिस ने अपनी जान जोखिम में डाल घायलों को खाई से बाहर निकाला। 

जानकारी के अनुसार, यह मामला ऋषिकेश बद्रीनाथ एनएच-58 का है, जहां पर शिवपुरी के पास ऋषिकेश से आ रही एक कार अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में कार सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद स्ससियों के सहारे 3 घायलों में से एक को बाहर निकाला। वहीं पुलिस के लिए अन्य 2 घायलों को खाई से बाहर निकालना एक चुनौती के समान था। पुलिस के द्वारा खाई में उतरना बेहद खतरनाक था क्योंकि खाई के पास से ही गंगा बह रही थी। खाई में पैर फिसलने पर गंगा की तेज लहरों की चपेट में भी आकर जान जा सकती थी।

इसके बावजूद भी पुलिस के जवान जान हथेली पर रखकर खाई में उतर गए। जवानों के लिए घायलों को नदी पार करवाना सबसे बड़ी चुनौती थी। जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना घायल को स्ट्रेचर से नदी पार करवाई। अस्थाई पुल के नीचे रौंगटे खड़े कर देने वाली गंगा की लहरें इस कदर खतरनाक थी कि अगर एक बार पैर फिसला तो जिंदगी गंवानी पड़ सकती थी लेकिन इन सब की परवाह किए बिना पुलिस ने एक साहस भरा काम करके 2 घायलों की जान बचाई। दोनों घायलों को खाई से बाहर निकाल अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। 

Nitika