पुलिस ने शुरू किया ‘कोविड सहायता केन्द्र'', इन हेल्पलाइन नंबरों पर भी कर सकते हैं संपर्क

4/23/2021 8:14:29 PM

 

देहरादूनः सेवा, मित्रता और सुरक्षा के संकल्प के साथ देश भर में अपनी एक विशिष्ट छवि बनाने वाली उत्तराखंड पुलिस अब कोरोना की दूसरी लहर में फिर से संजीदा हो गई है। इसी क्रम में पुलिस लाइन देहरादून में जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुये कोविड सहायता केन्द्र स्थापित किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉक्टर योगेंद्र कुमार रावत ने बताया कि जनपद देहरादून मे बढ़ते कोरोना महामारी के मामले एवं देहरादून की जनता को हो रही परेशानियों के दृष्टिकोण से यह कोविड सहायता केन्द्र बनाया गया है। इसका प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट को बनाया गया है, जिसका पर्यवेक्षण क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड पुलिस सहायता केन्द्र देहरादून से किसी भी प्रकार की सहायता या समस्या के लिए पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 के अतिरिक्त कोविड कंट्रोल रूम के समर्पित हेल्पलाइन नंबर 0135-2722100 एवं 7900700100 पर भी संपर्क स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रत्येक थाने में उपनिरीक्षक के नेतृत्व में कोविड सहायता केन्द्र भी बनाया गया है। जो जनपद स्तरीय कोविड पुलिस सहायता केन्द्र देहरादून से प्राप्त होने वाली सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे और की गई कार्रवाई से कोविड पुलिस सहायता केन्द्र देहरादून को अवगत करवाएंगे।

वहीं एसएसपी ने बताया कि वह स्वयं समय-समय पर इस का पर्यवेक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि दून पुलिस आपकी सेवा में 24 घंटे सातों दिन तत्पर है तथा हम यह सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं कि सप्ताहिक बंदी एवं कर्फ्यू के दौरान आपको किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना से संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है। इसलिए यह जरूरी है कि वे घर पर ही रहकर खुद की अतिरिक्त देखभाल करें। उन्होंने परामर्श दिया है कि वरिष्ठ नागरिक अपनी किसी भी समस्या के लिए अपने क्षेत्र के संबंधित पुलिस अधिकारियों एवं कोविड पुलिस सहायता केन्द्र देहरादून से फोन पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static