किडनी गिरोह को पकड़वाने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 10:01 AM (IST)

हरिद्वार: क्रांतिकारी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष विनोद मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं ने किडनी गिरोह को पकड़वाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले औद्योगिक क्षेत्र  के पुलिस चौकी इंचार्ज अभिनव शर्मा व कांस्टेबल पंकज शर्मा का फूलमालाएं पहनाकर व बुके देकर स्वागत किया। सम्मान समारोह के दौरान मोर्चा ने रानीपुर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट का भी उनकी बेहतर कार्यशैली को लेकर आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विनोद मिश्रा ने कहा कि चौकी इंचार्ज अभिनव शर्मा व कांस्टेबल पंकज शर्मा के अथक प्रयासों से ही किडनी गिरोह को पकडऩे में मदद मिली। किडनी गिरोह के पकड़े जाने से लोगों को राहत मिली है। मानव अंगों की तस्करी में लिप्त गिरोह को पकड़वाने वाले पुलिस कर्मियों को शासन व प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया जाना चाहिए। मीडिया प्रभारी दिव्यांश शर्मा ने कहा कि मानव अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह की सक्रियता के चलते हर समय खतरा बना हुआ था कि कब कौन मानव अंगों की तस्करी कर न जाने किस मनुष्य को लाचार बना दे। ऐसे में पुलिस की तत्परता के चलते पूरे गिरोह का भण्डाफोड हुआ।

आरोपियों को पकडऩे में पुलिस की कार्यशैली की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। ऐसे पुलिस कर्मी सम्मान के हकदार हैं। क्रांतिकारी मोर्चा के सदस्यों ने रानीपुर थाना अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अपराध पर अंकुश लगाने में प्रभावी भूमिका निभा रहे हैं। 

स्वागत करने वालों में संयोजक पंकज शर्मा, कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश शर्मा, डा. अभिषेक गुप्ता, अनिल चौहान, विपिन गोस्वामी, अनुराग शुक्ला, पुष्पेंद्र पाराशर, अनुपम त्यागी, विशाल मूर्ति भट्ट, सचिन चौधरी, हिमांशु बहुगुणा, नीरव साहू, राजू बख्शी, अभिषेक गौड़, सतवेंद्र सिंह, अमित ठाकुर, सौरभ कण्डवाल, पार्थ चौबे आदि उपस्थित थे।