उत्तराखंड DGP ने शुरू की नई परंपरा- पर्वतीय जिलों के पुलिसकर्मियों को मिलेगा Weekly Rest

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 03:53 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस के नव नियुक्त महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक विश्राम (वीकली रेस्ट) देने की नई परम्परा शुरू की है। पहली जनवरी से यह शुरू होगी। इसका लाभ अभी केवल पर्वतीय जिलों में नियुक्त कर्मियों को मिलेगा।

अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कर्मियों के मनोबल एवं कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए प्रथम चरण में परीक्षण के तौर पर एक जनवरी से नौ पर्वतीय जिलों में थाना, चौकी और पुलिस लाइन में नियुक्त मुख्य आरक्षी एवं आरक्षियों को साप्ताहिक विश्राम की सुविधा उपलब्ध करवाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में जनपद पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं चम्पावत में नियुक्त पुलिसकर्मियों को वीकली रेस्ट प्रदान करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं डीजीपी ने बताया कि रेस्ट के दौरान पुलिस कर्मी नियुक्ति मुख्यालय नहीं छोड़ेगा तथा वह रिजर्व ड्यूटी पर समझा जाएगा। विशेष परिस्थिति आपदा, दुर्घटना एवं कानून व्यवस्था की स्थिति में यदि ड्यूटी पूरी नहीं हो पा रही है, तो रेस्ट पर गए कर्मी को थाना प्रभारी द्वारा वापस बुलाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static