निकाय चुनावों को लेकर प्रचार तेज, राजनीतिक दलों ने वोट जुटाने के लिए जनसभाएं की शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 06:19 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में अगले सप्ताह के अंत में होने वाले नगर निकाय चुनावों के लिए राजनीतिक दलों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है और उनके प्रमुख नेता अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट जुटाने के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं।

84 नगर निकायों के लिए 18 नवंबर को होगा मतदान 
पार्टियों के पोस्टरों, बैनरों और चुनाव चिन्हों के साथ समर्थकों से लदे प्रचार वाहन अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरे राज्य में इधर से उधर दौड़ रहे हैं। चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में आ जाने के कारण वाहनों के साथ ही अब प्रत्याशियों के समर्थक घर-घर जाकर भी समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। राज्य में 7 नगर निगमों, 39 नगर परिषदों तथा 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिए 18 नवंबर को मतदान होना है।

जीरो टालरेंस की नीति के नाम पर सरकार मांग रही वोट 
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा पार्टी अध्यक्ष अजय भटट राज्य भर में दौरे कर चुनाव प्रचार की अगुवाई कर रहे हैं। रावत ने अपनी चुनावी जनसभाओं में विकास तथा राज्य सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। वह अपनी सरकार द्वारा सड़क और रेलवे की आधारभूत संरचनाओं के विकास कार्यों में तेजी से काम होने और पिछले साल भाजपा के सत्तासीन होने के बाद से 50 से अधिक लोगों को भ्रष्टाचार के लिए जेल भेजने की बात पर खास जोर दे रहे हैं। नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने एक अपील जारी कर कल्याण योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए जनता से भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। 

जनता अब समझ चुकी है भाजपा के खोखले वादेः हरीश रावत 
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार शुरू कर दिया है। देहरादून में मेयर पद के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल के लिए प्रचार करते हुए हरीश रावत ने कहा कि जनता ने देखा है कि पिछले 10 सालों से देहरादून नगर निगम में बहुमत होने के बावजूद भाजपा ने कोई काम नहीं किया है। धर्मपुर में कई सभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि जनता अब भाजपा के खोखले वादों को समझ चुकी है और इस बार वह निकाय चुनाव में उसे करारा सबक सिखाएगी। निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपना दृष्टिपत्र भी जारी किया है जिसमें उसने हाल में राज्य सरकार द्वारा चलाए गए जबरदस्त अतिक्रमण विरोधी अभियान को लोगों को बेघर करने का प्रयास करार देते हुए जनता को अपनी तरफ करने की कोशिश की है।  

Nitika