गैरसैंण को लेकर एक बार फिर गरमाई सियासत, सीएम और पूर्व CM के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 02:16 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में गैरसैंण के मुद्दे को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। हरीश रावत ने ट्वीट कर गैरसैंण को राज्य की स्थायी राजधानी बनाने की मांग की है। वहीं हरीश रावत के ट्वीट पर सीएम रावत ने तंज कसा है। 

सचिवालय निर्माण को लेकर सरकार ने नहीं की कोई पहलः हरीश रावत 
जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने ट्वीट कर कहा है कि उनके कार्यकाल और कांग्रेस के शासन के दौरान गैरसैंण के विकास पर पूरा फोकस रहा है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने अपने समय में गैरसैंण में विधानसभा भवन का निर्माण करवाया। इसके साथ ही सचिवालय निर्माण और तमाम मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी फोकस किया गया। हरीश रावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि सचिवालय के निर्माण को लेकर वर्तमान सरकार ने कोई पहल नहीं की है। 

सत्ता में रहते सो रहे थे हरीश रावतः सीएम रावत 
वहीं हरीश रावत के ट्वीट पर मुख्यमंत्री ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत के पास एक अच्छा अवसर था और उस समय उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हरीश रावत को सुर्खियों में बने रहने की आदत है और वह इसलिए बयान देते रहते हैं। बता दें कि राज्य गठन के समय से लेकर अब तक उत्तराखंड में गैरसैंण को लेकर राजनीति जारी है। अभी तक उत्तराखंड को स्थाई राजधानी नहीं मिल पाई है। समय-समय पर राजनीतिक दल जनता के बीच इस मुद्दे को उठाते रहते हैं।

Nitika