बागेश्वर में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजनयुक्त एम्बुलेंस सेवा का पूल बनाया गया

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 12:06 PM (IST)

 

नैनीताल/बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस का पूल तैयार किया गया है। बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास ने शनिवार को इन्हें हरी झंडी दिखाई।

यह जानकारी आज जिलाधिकारी विनीत कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों को लाने ले जाने के लिए ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस का पूल तैयार किया गया है, जिसमें नौ एम्बुलेंस शामिल हैं। इनमें बागेश्वर तहसील के लिए दो, गरूड़ के लिए दो तथा कपकोट हेतु तीन और काण्डा तहसील के लिए दो ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस रखी गई हैैं। एंबुलेंस के संचालन के लिए एक एकीकृत कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया हैं जो कि 24 घंटे सक्रिय रहेगा, जिसका नंबर 05963-221822 है। इसके अतिरिक्त कोरोना मरीज किसी प्रकार की सहायता एवं जानकारी डीसीएससी मोबाइल नंबर 7302565762 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

इस एकीकृत कंट्रोल रूम पर जानकारी देने के उपरान्त कोरोना मरीजों को लेने के लिए एंबुलेस उनके क्षेत्र में पहुंचेगी। इस सेवा को बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास एवं जिलाधिकारी विनीत कुमार ने हरी झंडी दिखाई। जनपद में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु एकीकृत ऑक्सीजन सेवा के अतिरिक्त दस अतिरिक्त एंबुलेस भी चिकित्सा सेवा में संचालित हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि एंबुलेंस सेवा में कार्य करने वाले चिकित्सा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए पीपीई किट, सेनीटाइजर आदि की व्यवस्था की गई है।

Content Writer

Nitika