प्रेमचंद अग्रवाल ने गढ़वाली गीत के पोस्टर का किया विमोचन, लोहड़ी के दिन किया जाएगा प्रसारण

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 05:44 PM (IST)

 

देहरादूनः स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सुरलहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के पोस्टर का विमोचन किया। इसका प्रसारण लोहड़ी के दिन सुरलहर यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा।

प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि उत्तराखंड में अधिक से अधिक संख्या में फिल्मों की शूटिंग हो, ताकि राज्य का पलायन रुके और बाहर से लोग राज्य में आकर अपना स्वरोजगार प्रारंभ करें। गीत के मुख्य भूमिका में दक्षिण फिल्मों की अभिनेत्री सुष्मिता एवं उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध संगीतकार विकास भारद्वाज द्वारा किया गया। सुरलहर के प्रायोजक तुषार जोशी ने लॉकडाउन के दौरान कई गीतों का कंपोजीशन किया एवं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

वहीं अभिनेत्री सुष्मिता द्वारा गढ़वाली गीत में अभिनय किया गया। इस गीत को डॉ. संगीता द्वारा लिखा गया है, जिसे मीना राणा एवं गायक हर्षित जोशी द्वारा आवाज दी गई है। गाने का संगीत विकेश एवं अनुज भारद्वाज (बाबा) द्वारा दिया गया, इस गीत की खास बात यह है कि इसमें जितने भी कलाकार है वह रवांई, जौनसार बावर, गढ़वाल, एवं कुमाऊं के हैं, जो अपने आप में उत्तराखंड की एकता को प्रदर्शित करता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static