HC की ओर से चारधाम यात्रा से रोक हटाने पर विधानसभा अध्यक्ष ने व्यक्त किया हर्ष

9/17/2021 11:07:07 AM

 

देहरादूनः उत्तराखंड उच्च न्यायालय द्वारा चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने खुशी जाहिर की।

अग्रवाल ने कहा की अदालत के इस फैसले से जहां पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लाखों लोगों को राहत मिलेगी, वहीं चारधाम यात्रा की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को भी भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। उन्होंने यात्रा शुरू करने को किए गए प्रयासों के लिए सरकार एवं मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

अग्रवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में पर्यटन एवं तीर्थाटन से जुड़े व्यवसायियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। चारधाम में कारोबार करने वाले लोगों को बहुत नुकसान भी हुआ है। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होगी तो लोगों की आजीविका चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से चारधाम यात्रा प्रदेश और हजारों लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। यह यात्रा राज्य की अर्थव्यवस्था की मजबूत रीढ़ है। |

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि चारधाम यात्रा के कोरोना के नियमों का पालन करते हुए शुरू होने पर इसका लाभ राज्य के व्यवसायियों को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को भी देवभूमि में आकर भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static