आवास विकास बोर्ड बैठक में प्रेमचन्द अग्रवाल ने दिया आदेश- पात्रों को जल्द दें आवास

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 12:21 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड आवास एवं विकास परिषद की 12वीं बोर्ड बैठक में मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही जिन परियोजनाओं में कार्य आरंभ हो चुका है, उनमें आवास आवंटन की प्रक्रिया निर्धारित करते हुए पात्र लाभार्थियों को आवंटन करने के भी निर्देश दिए।

विधानसभा स्थित मीटिंग हॉल में आयोजित बैठक में डॉ. अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने तथा निरंतर पर्यवेक्षण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि परिषद स्तर पर भवन उपविधि के अंतर्गत सभी प्रकार के टाउनशिप योजनाओं के लिए आवास आयुक्त को अधिकृत किया जाए। साथ ही उपविधि के अनुसार टाउनशिप योजनाओं में कार्य करने के निर्देश दिए तथा निजी सहभागिता को प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए।

डॉ. अग्रवाल ने परिषद की राजस्व वृद्धि करने के भी निर्देश दिए तथा रिक्त संपत्तियों के आवंटन एवं नीलामी के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व में उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा आवंटित संपत्तियों में धनराशि जमा करने के लिए 3 माह का समय प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे आवंटियों, जिनके द्वारा पूर्व में आंशिक भुगतान किया गया है, मगर रोक के कारण उनकी रजिस्ट्री नहीं हो सकी है, उन्हें 6 माह का समय बिना किसी दंड ब्याज के बकाया जमा करने के देने का निर्देश दिए। साथ ही यदि कोई एकमुश्त धनराशि 3 माह के भीतर जमा करता है, तो उसको 2 प्रतिशत की छूट देने के लिए भी निर्देशित किया।

मंत्री ने परिषद के कार्यों को ऑनलाइन करने के लिए आईटी एक्सपर्ट की सेवा आउटसोर्स से लेने के लिए निर्देशित किया। साथ ही परिषद को 50 पदों का ढांचा तैयार करने को भी कहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static