प्रेमचन्द ने की HRVDA के कार्यों की समीक्षा, कहा- जनता की समस्याओं को किया जाए हल

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 11:22 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के वित्त, शहरी विकास और संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने यहां विधानसभा स्थित कार्यालय में हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरवीडीए) के कार्यो की समीक्षा की।

प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि जनता की समस्याओं को सर्वोच्च प्रथामिकता के आधार पर हल किया जाए। जनता की परेशानी को दूर करने के लिए सुनियोजित विकास किया जाए। पारदर्शिता पर बल दिया जाए और राजस्व आय में वृद्धि की जाए। अग्रवाल ने बैठक में विकास प्राधिकरण की गतिविधिओं की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि समय पर नक्शा पास किया जाए। आवासीय और व्यवसायिक श्रेणी में निर्धारित अवधि के भीतर नक्शा पास किया जाए। विकास प्राधिकरण को जनता की सुविधा के लिए बनाया जाए। इसके लिए कार्य प्रणाली में बदलाव की सोच को विकसित करना होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के सम्बन्ध में कहा कि योजना की निगरानी निरन्तर करने के साथ गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी न होने दी जाए। उन्होंने सिडकुल हरिद्वार के समीप बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना को मार्च 2023 के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस योजना के तहत कुल 528 आवास निर्मित्त किए जाने है।

मंत्री ने बैठक में विभिन्न आवास योजना शिवलोक कॉलोनी, हरिलोक कॉलोनी, श्यामलोक, इन्द्रलोक कॉलोनी के अन्तर्गत बनाए गए ऐसे आवास, जो अभी तक विक्रय नहीं हो सके है, शीघ्र ही विक्रय सम्बन्धित कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में अवगत करवाया गया कुछ भवन 1999 से बने है। परन्तु इनकी बिक्री नहीं हो सकी है। इस पर मंत्री ने कहा कि यह विभाग की लापरवाही को दर्शाता है। बैठक में कहा गया कि कार्मिकों के सापेक्ष जो रिक्तिया शेष है, उसके लिए अधियाचन भेजा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static