अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारियां हुई तेज

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 01:37 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देवभूमि आ रहे हैं। योग दिवस पर देहरादून स्थित एफआरआई (वन अनुसंधान संस्थान) में पीएम मोदी का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। एफआरआई सिक्योरिटी इंचार्ज पीपी खंडूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के चलते सारी सुरक्षा व्यवस्था कर ली गई हैं। 

कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना 
इंचार्ज ने बताया कि कार्यक्रम में साधकों को योग से पहले कदमताल करनी पड़ेगी। उन्हें 1 किमी पैदल चलना पड़ेगा। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए वाहनों की पार्किंग लगभग 1 किमी पहले की जाएगी। इसके अतिरिक्त परिवहन विभाग को हरिद्वार, ऋषिकेश, स्थानीय संस्थाओं और लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 2-4 दिन पहले ही वाहन उपलब्ध करवाने को कहा। इसके साथ-साथ उन्होंने कुछ वाहन रिजर्व रखने के भी निर्देश दिए।

कार्यक्रम में की गई 25 एंबुलेंस की व्यवस्था 
पीपी खंडूरी ने बताया कि योग दिवस के दिन सभी सरकारी और केंद्रीय शिक्षण संस्थान कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ-साथ कार्यक्रम में 60 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है और 16 पार्किंग स्थल भी बनाए गए है। पार्किंग स्थल पर 10 यूनिट के 50 शौचालय और 3000 लीटर के 40 टैंकर की व्यवस्था भी की गई है। देहरादून नगर निगम ने सफाई कार्य शुरू कर दिया है। कार्यक्रम स्थल पर लोगों की सुविधाओं को देखते हुए एंट्री और एग्जिट के बोर्ड लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त 25 एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है। 

Nitika