पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियां तेज, बर्फ हटाने का काम जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 05:58 PM (IST)

रुद्रप्रयागः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  7 नवंबर को ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ के दर्शनों के लिए आ रहे हैं। पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर ली हैं। 

जानकारी के अनुसार, पिछले 2 दिन से हुई बर्फबारी के चलते केदारपुरी ने लगभग 3 से 4 फीट मोटी बर्फ की चादर ओढ ली है। इसके कारण धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और प्रशासन को तैयारी करने में परेशानी हो रही है। केदारनाथ धाम का पारा माइनस 1 डिग्री से माइनस 5 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके कारण नलों का पानी भी जमने लग गया है। वहीं रविवार सुबह धूप निकलने के बाद से प्रशासन के द्वारा बर्फ हटाने का काम जारी है। ऊखीमठ के एसडीएम और पुलिस उपाधीक्षक तैयारियों में जुट गए हैं। पीएम मोदी की सुरक्षा से जुड़ी एसपीजी (विशेष सुरक्षा दल) की टीमें भी केदारनाथ धाम पहुंच चुकी हैं।

मोदी के द्वारा बाबा केदार के दर्शनों के बाद धाम में शुरू की गई पुनर्निर्माण परियोजनाओं का जायजा भी लिया जाएगा। इसके साथ ही मौसम साफ रहने पर पीएम मोदी गरुड़चट्टी भी जा सकते हैं। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 9 नवंबर को सुबह साढे 8 बजे अगले 6 महीनों के लिए बंद कर दिए जाएंगे। 

Nitika