प्रीतम सिंह ने मुख्य सचिव को दिया आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों संबंधी ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 04:54 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान उपनल और पीआरडी के माध्यम से राजकीय दून मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय देहरादून सहित अन्य चिकित्सकीय संस्थानों में कार्यरत आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों की समस्याओं के संबंध में मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक ज्ञापन सौंपा है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि सभी प्रशिक्षित कर्मचारी कोरोना महामारी के दौरान बिना अपनी तथा अपने परिवार के स्वास्थ्य की परवाह किए निरंतर अपनी सेवाएं देते रहे हैं तथा अपने पदों के अनुरूप अनुभव प्राप्त हैं। राज्य सरकार द्वारा आउट सोर्स के माध्यम से विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को निरंतर बनाए रखने की भी पूर्व में निर्णय लिया गया है जिसके विपरीत इन कर्मचारियों को हटाया जाना तर्क संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी कर्मचारी गरीब परिवारों से संबंधित हैं तथा लम्बे समय से अपनी सेवाएं पूरी निष्ठा से विभाग को देते आए हैं। इस प्रकार सेवा से हटाए जाने से उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में पहले से बेरोजगारी के आंकडे बहुत बढ़ चुके हैं। अब इन कर्मचारियों को रोजगार से हटा कर इस आंकड़े में और इजाफा किया जा रहा है, जो कि न तो तर्क संगत है और न न्याय संगत। उन्होंने कोरोना के दौरान आउट सोर्सिंग के माध्यम से राजकीय दून मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय देहरादून सहित अन्य चिकित्सकीय संस्थानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों की नियुक्ति यथावत रखे जाने की मांग की। मुख्य सचिव ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि अगामी 3 महीने तक इन कर्मचारियों को यथावत रखने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static