प्रीतम सिंह ने हरिद्वार पहुंच स्वामी सानंद को दी श्रद्धांजलि, केंद्र और राज्य सरकार पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 06:27 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे। इस दौरान प्रीतम सिंह ने कई कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं के साथ मिलकर जयाराम आश्रम में गंगा की निर्मलता और अविरलता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद को श्रद्धांजलि दी।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि स्वामी सानंद की मौत के लिए राज्य और केंद्र दोनों ही सरकारें कटघरे में खड़ी हो गई हैं। उन्होंने सानंद की अचानक हुई मौत को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। प्रीतम सिंह ने कहा कि आज आमजन सहित साधु संत भी स्वामी सानंद की मौत से आहत हुए हैं। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो भी निर्णय साधु संत करेंगेस उसी के साथ कांग्रेस भी लामबंद होगी। 

वही भारत साधु समाज के उपाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने भी कहा कि स्वामी सानंद की मौत राज्य और केंद्र दोनों सरकारों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि संत समाज स्वामी सानंद की मौत की जांच की मांग करता है। इसके साथ ही आगामी 25, 26 और 27 नवंबर को संत समाज इलाहाबाद में बड़ा संम्मेलन करने जा रहा है। इस सम्मेलन में स्वामी सानंद की मौत के विषय पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Nitika