रघुनाथ नेगी ने मुख्यमंत्री पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 03:15 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष और जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ नेगी ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार भ्रष्टाचार से लिप्त है। 

बिना विभागीय अनुमति के करोड़ों रुपए की खरीदी जमीन 
रघुनाथ नेगी ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि भले ही देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीरो टॉलरेंस की बात करते हो और अपने मुख्यमंत्रियों को इस पर अमल करने की सलाह देते रहे हो लेकिन इसकी असलियत तो कुछ और ही है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भ्रष्टाचार में संलिप्त है। अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2010 में मुख्यमंत्री की पत्नी के नाम पर 3 भूखंड और वर्ष 2012 में 2 भूखंड खरीदे गए। इसकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए है। 

पूर्व उपाध्यक्ष ने मामले की सीबीआई से जांच करने की रखी मांग 
पूर्व उपाध्यक्ष ने पूछा कि सीएम बताएं कि उनकी धर्मपत्नी रायपुर विकासखंड में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर नियुक्त है। नेगी ने कहा कि बिना विभागीय अनुमति के करोड़ों रुपए की जमीन ली गई। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह भूमि बीज घोटाले के पैसों से खरीदी गई है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि वह हाईकोर्ट से अपील करेंगे कि इस मामले की जांच सीबीआई और एसआईटी के द्वारा की जाए। 

Nitika