श्रीनगर मेडिकल काॅलेज एवं संयुक्त चिकित्सालय को रेल निगम ने दी ये नई सौगात

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 09:58 PM (IST)

 

देहरादून(कुलदीप रावत): संयुक्त चिकित्सालय में एक हजार एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट लगेगा रेल निगम मेडिकल काॅलेज में 10 और संयुक्त चिकित्सालय में 5 आईसीयू बैड बनाएगा।

राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल मीटिंग में निर्णय लिया गया। वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली मेडिकल काॅलेज एवं संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर गढ़वाल को रेल विकास निगम ने बुधवार को 2 नई सौगात दी हैं। राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल मीटिंग में निर्णय लिया गया है कि रेल विकास निगम श्रीनगर मेडिकल काॅलेज में उच्च गुणवत्ता के 10 आईसीयू बैड तैयार करके देगा। इसके अतरिक्त रेल निगम संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर में 1000 एमएमपी क्षमता का ऑक्सीजन प्लाॅट स्थापित करने के साथ ही उच्च गुणवत्ता के 5 आईसीयू बैड स्थापित करेगा।
PunjabKesari
वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से राज्य मंत्री डाॅ, धन सिंह रावत ने बुधवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत श्रीनगर गढ़वाल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मेडिकल काॅलेज में पूर्व में निर्माणधीन 30 आईसीयू बैड स्थापित किये जाने की समीक्षा करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा रेल निगम द्वारा स्थापित किये जा रहे 10 नए आईसीयू बैड का कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश प्रार्चाय तथा रेल निगम के अधिकारियों को दिए।

डाॅ. रावत ने कहा कि श्रीनगर पूरे गढ़वाल मण्डल का केन्द्र बिन्दु है, जहां पर उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसको देखते हुए मेडिकल काॅलेज में लगातार स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा नगर क्षेत्र में रेल विकास निगम द्वारा बनाए गए 52 बेड़ के चिकित्सालय में भी उच्च स्तरीय सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं, ताकि आम लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा मिल सके। उन्होंने इस कार्य के लिए रेल विकास निगम के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static