कुंवारी गांव में गर्भवती महिला के लिए आफत बनी बारिश, ग्रामीणों ने स्ट्रेचर पर पहुंचाया अस्पताल

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 04:25 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने विकराल रूप धारण कर लिया है। बागेश्वर जिले में आफत बनी बारिश के कारण जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन के कारण कुंवारी गांव पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। इसके साथ ही सड़कें बंद होने के कारण गांव का जिला मुख्यालय के साथ संपर्क मार्ग टूट गया है। 

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले के कुंवारी गांव में संपर्क मार्ग टूटने के कारण एक गर्भवती महिला को ग्रामीणों के द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीणों के द्वारा 22 किमी दूर लकड़ी के स्ट्रेचर पर डालकर अस्पताल तक पहुंचाया गया। ग्रामीणों के द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद महिला और बच्चे की जान बच पाई। वहीं ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष दिखाई दे रहा है। ग्रामीणों ने सरकार पर अनदखी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के कारण वह मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हो गए हैं। गांव के 106 परिवार भूस्खलन की चपेट में हैं और प्रशासन के द्वारा उनको सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित नहीं किया गया है।

बता दें कि बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। जहां एक तरफ बारिश के कारण कई स्थानों पर संपर्क मार्ग टूट गए हैं, वहीं दूसरी तरफ कई जगहों पर भूस्खलन का दौर अभी भी जारी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Related News

static