उत्तराखंड के राकेश ने लौटाई अलवर के राजन की केदारनाथ में खो गई 25 लाख की अंगूठी

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 08:18 PM (IST)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ के प्रांगण में गौरीकुंड के समीप पडऩे वाले सीतापुर गांव के राकेश सिंह रावत को 25 लाख रुपये मूल्य की हीरे जडि़त एक अंगूठी मिली। राकेश सिंह ने उस अंगूठी को उसके मालिक अलवर के राजन शर्मा तक पहुंचा दिया। इस घटना ने एक बार फिर उत्तराखंड की लोगों ईमानदारी की छवि को प्रमाणित किया है।

अलवर के रहने वाले राजन शर्मा 14 सितम्बर को बाबा केदार के दर्शन को आए थे। मंदिर से वापस लौटते समय उनकी उंगली से अंगूठी कहां सरक गई पता ही नहीं चला। जब उन्हें यह अहसास हुआ कि अंगूठी गुम हो चुकी है तो वह सोनप्रयाग थाने पहुंचे। उन्होंने अंगूठी खोने की रिपोर्ट लिखाई और अलवर चले गए। कुछ समय बाद राकेश सिंह रावत थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि उद्क कुंड के पास एक अंगूठी पड़ी मिली है। इस अंगूठी का विवरण राजन शर्मा की अंगूठी से मेल खाता था। 

थाना अघ्यक्ष होशियार सिंह पंखोली ने तत्काल राजन शर्मा से मोबाइल पर संपर्क साधा। राजन शर्मा वापस थाना सोनप्रयाग पहुंचे। 16 सितम्बर को पुलिस ने अपने पास रखी अंगूठी उन्हें दिखाई। राजन शर्मा ने अंगूठी को पहचान लिया और बताया कि इसकी बाजार में कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। वे राकेश सिंह को इनाम देना चाहते थे। राकेश इसके लिए तैयार नहीं थे। कुछ गणमान्य लोगों के समझाने पर राकेश ने 25 हजार रुपये का इनाम स्वीकार कर लिया।

Ajay kumar