रावत ने रेल निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- श्रीनगर बस अड्डा व पार्किंग के निर्माण कार्यों में लाएं तेजी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 12:21 PM (IST)

 

देहरादून(कुलदीप रावत): ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना से श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के प्रभावितों को शीघ्र मुआवजा देने के निर्देश जिला प्रशासन एवं रेल निगम के अधिकारियों को दे दिए गए हैं। मुआवजे के पुनर्निर्धारण के लिए रेल विकास निगम को एक सप्ताह का समय दिया गया है। इसके साथ ही श्रीनगर गढ़वाल में निर्माणाधीन बस अड्डा एवं पार्किंग के कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।
PunjabKesari
कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विधानसभा स्थित सभागार में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना से प्रभावित श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के परिवारों को शीघ्र मुआवजा देने को लेकर जिला प्रशासन एवं रेल विकास निगम के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने रेल निगम के अधिकारियों को दो टूक कहा कि एक सप्ताह के भीतर प्रभावित परिवारों के मुआवजे का पुनर्निर्धारण कर भुगतान की प्रक्रिया शुरू करें। इसके लिए उन्होंने आयुक्त गढ़वाल मंडल तथा जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल को समन्वय कर शीघ्र मुआवजे का भुगतान करवाने के निर्देश दिए।
PunjabKesari
वहीं धन सिंह रावत ने कहा कि अभी भी स्वीत, फरासू, डंगरीपंत, धारी आदि गांवों के प्रभावितों को उनके मकानों एवं भूमि का मुआवजा नहीं मिल पाया है, जिसको लेकर ग्रामीण लगातार आंदोलन कर परियोजना का विरोध कर रहे हैं। इसका समाधान समय रहते निकालना जरूरी है। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को श्रीनगर गढ़वाल में निर्माणाधीन बस अड्डा एवं पार्किंग के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन को बस अड्डा एवं पार्किंग निर्माण में उत्पन्न भूमि विवाद का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static