CM रावत बोले- मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र से बिचौलिओं को किया खत्म

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 11:23 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कृषि क्षेत्र में बिचौलिओं को खत्म कर दिया। साथ ही किसानों को मंडी से आजाद कर दिया।

कृषि विधेयकों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए अब तक सबसे ज्यादा अभूतपूर्व काम किए हैं। उन्होंने कहा कि किसान अब मंडी से आजाद है। उसे कोई भी मंडी शुल्क नहीं देना पड़ेगा और इसी प्रकार सभी तरह के बिचौलिओं को भी खत्म कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने किसानों को 7 घंटे बिजली दी जबकि उसकी मांग केवल 2 घंटे की थी।

सीएम रावत ने कांग्रेस पर लगाया ये आरोप
वहीं सीएम रावत ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने 10 साल स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में रखा। साथ ही कहा कि अगर किसी ने स्वामीनाथन रिपोर्ट पर काम किया तो वह नरेंद्र मोदी की सरकार है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा डीबीटी (प्रत्यक्ष लाभ अंतरण) के जरिए किसानों को 92,000 करोड़ रुपए दिए। उन्होंने कहा कि संप्रग के समय किसानों को 8 लाख करोड़ रुपए का कर्ज किसानों को मिलता था लेकिन आज किसानों को 15 लाख करोड़ रुपए का ऋण दिया जा रहा है।

Nitika