उत्तराखंड में 19, 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी, गंगा सहित सहायक नदियां उफान पर

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 11:04 AM (IST)

 

देहरादूनः मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 19 और 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि गंगा और उसकी सहायक नदियों समेत ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से सात जिलों के लिए 19 और 20 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अगले चार दिन उत्तराखंड के लिए भारी हो सकते हैं। उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी तथा कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गई है जबकि शेष जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश में गंगा और उसकी सहायक ​नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और कई जगह पर चेतावनी स्तर के पास पहुंच गया है।

वहीं इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में छह व्यक्तियों की डूबने से मृत्यु हो चुकी है। तीन किशोर ऋषिकेश के पास तपोवन में नीम बीच पर नहाते समय गंगा के तेज बहाव में बह गए। इसके अलावा एक अन्य किशोर अभिषेक की देहरादून की जाखन नदी में डूबने से मौत गई। उन्होंने बताया कि देहरादून में ही एक अन्य घटना में 16 वर्षीय रोहित रावत की मालदेवता में सोंग नदी में डूबने से मृत्यु हो गई। उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़ क्षेत्र में मांजलीधार गधेरे में पांव फिसलने से बिनोद नौटियाल की मृत्यु हो गई। बिनोद का शव रविवार सुबह बरामद किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static