उत्तराखंड में वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराना हुआ मंहगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 01:29 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराना अब महंगा हो गया है। मंत्रिमंडल ने तकरीबन सभी प्रकार के मोटर वाहन कर में इजाफा किए जाने पर मुहर लगा दी है। वहीं एक अन्य फैसले में प्रदेश सरकार ने इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुल्क माफ कर दिया है।

शुक्रवार को कैबिनेट ने रजिस्ट्रेशन शुल्क के नए स्लैब को मंजूरी दे दी। पहले 10 लाख रुपये तक की कीमत वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुल्क 6 प्रतिशत और 10 लाख रुपये से अधिक कीमत वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुल्क 8 प्रतिशत होता था, लेकिन अब दोपहिया और चौपहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन शुल्क के लिए 3-3स्लैब बनाए गए हैं। 50 हजार रुपये तक की कीमत वाले दोपहिया वाहन पर 7 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन शुल्क लगेगा, जबकि 51 हजार रुपये से 1 लाख रुपये तक की कीमत वाले दोपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुल्क 8 फीसदी होगा। एक लाख रुपये से अधिक कीमत वाले दोपहिया वाहन मालिकों को 9 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा।

वहीं 5 लाख रुपये तक की कीमत वाले चौपहिया वाहन का रजिस्ट्रेशन शुल्क 8 प्रतिशत होगा। 5 से 10 लाख रुपये तक की कीमत वाले वाहन पर 9 प्रतिशत और 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले चौपहिया वाहन पर 10 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन शुल्क लगेगा।

Deepika Rajput