उत्तराखंड में विभिन्न पार्क के निर्माण के लिए धनराशि निर्गत

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 03:03 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की स्वीकृति के पश्चात सचिव वित्त अमित नेगी ने राज्य के चम्पावत तथा नैनीताल जिलों में पार्क के निर्माण के लिए सम्बन्धित जिलाधिकारियों को धनराशि उपलब्ध करवा दी।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, नगर पालिका टनकपुर के अन्तर्गत पं. दीनदयाल उपाध्याय पाकर् के सौन्दर्यीकरण हेतु 5.35 लाख रुपए, नगर पालिका टनकपुर के वार्ड सं.10 में पार्क निर्माण हेतु 8.13 लाख तथा जनपद नैनीताल में हल्द्वानी काठगोदाम स्थित गौला बैराज के दांए एवं बांए पार्श्व पर स्थित मनोरंजन पार्क के सौन्दर्यीकरण हेतु 49.41 लाख की धनराशि शामिल है। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री के निर्देश पर पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र लैंसडोन के अन्तर्गत ज्यूंदाल्यूं जनता इंटर कॉलेज नैनीडांडा के जीर्णोद्धार हेतु 38.38 लाख की धनराशि भी सचिव वित्त द्वारा जिलाधिकारी पौड़ी को निर्गत की गई है। ये सभी योजनाएं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं।

वहीं मुख्यमंत्री ने राजकीय इण्टर कॉलेज मालसी, चमोली में 3 कक्षों के निर्माण हेतु 67.39 लाख, जीआईसी कालसी के भवन मरम्मत हेतु 66.47 लाख तथा विधान सभा क्षेत्र सोमेश्वर के अन्तर्गत चनौदा महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में 4 कक्षों के निर्माण हेतु 96.64 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। ये योजनाएं भी सीएम रावत द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static